Saturday, December 5, 2020

 मैं बस

चाहता हूं इतना की
लिख सकूं
अपने हिस्से की
सारी खुशियां
तुम्हारे हिस्से में
और लिख सकूं
तुम्हारे हिस्से के
सारे कष्ट
अपने हिस्से में



मैं बस
चाहता हूं इतना की
पर कतर सकूं
उन हवाओं के
जो आती हैं
छूकर तुमको
और उड़ जाती हैं
कहीं और
मैं चाहता हूं क
रोक सकूं
उन हवाओं को
और भर सकूं उनको
अपनी हर श्वांस में
मैं बस
चाहता हूँ इतना की
कर सकूं आमंत्रित
इस धरा की सारी
तितलियों को
और बसा सकूं
उन तितलियों को
तुम्हारी ज़िंदगी रूपी
बगिया में
और फ़िर बैठ
देर तलक
बस निहार सकूं तुमको

मैं बस
चाहता हूं इतना की
हाँथ बढ़ाकर
छांट सकूं
अनन्त तक
फैले उस आसमां से
अपने हिस्से के
आसमां को
और फ़िर ढक
सकूं तुमको
उस आसमां के
टुकड़े से
मैं बस अब
चाहता हूं इतना की
अब कोई और
दुःख या कष्ट न छू
सके कभी तुमको...!!

No comments:

Post a Comment

संसद भवन में स्थापित सेंगोल का क्या इतिहास है ?(पांच हजार पूर्व का इतिहास )

पीएम नरेंद्र मोदी जी का एक और ऐतिहासिक फ़ैसला जिसने हमारे पूज्य प्रधानमंत्री जी के गौरव के साथ - साथ भारत के भी सम्मान को भी बढ़...