Thursday, January 21, 2021

तुम

मेरी कविता हो


तुम्हारी आँखें
जैसे
कुछ कहती हैं
और मैं
लिखने
बैठ जाता हूँ

तुम्हारे होंठ
चुप रहते हैं
लेकिन
उसकी कोमल
पंखुड़ियां
मेरी कविता
की रंगत हैं

कभी झाँकना
अपने मन में
कितनी
गहराई है
उसमें
कितनी
मासूमियत है

जानती हो !
मेरी कविताएं
इतनी
मासूम इसलिए हैं
क्योंकि वो
आती हैं
छूकर
तुम्हारे मन को

तुम्हारा
धानी रंग का
आँचल लगता है
जैसे खेतों पे
लिखी गई
कोई
कविता हो

हां ! ये सच
भी तो है
तुम कविता
ही तो हो मेरी
जो मेरे मन के
कागज पे
उतर गयी है

और तुम्हारे गेशु
जिनमें इतना स्याह रंग
भर गया है

तुम्हारा शरमाना
और मेरी
मेरी कविता
की मुरकियाँ
तुम्हारा चलना
और
मेरी कविता के लिए
शब्दों का मिलना

तुम्हारे भीगे
गेशुओं से
लिपटी हुई
उफ्फ्फ !
ये पानी की
बूंदें

इन पानी की
बूंदों से
मेरी कविताओं में
बारिश
होने लगती है
जब तुम इन
गीले बालों में
मेरे ह्रदय में
उतर आती हो..!!

No comments:

Post a Comment

संसद भवन में स्थापित सेंगोल का क्या इतिहास है ?(पांच हजार पूर्व का इतिहास )

पीएम नरेंद्र मोदी जी का एक और ऐतिहासिक फ़ैसला जिसने हमारे पूज्य प्रधानमंत्री जी के गौरव के साथ - साथ भारत के भी सम्मान को भी बढ़...