Wednesday, June 23, 2021

मैं चिड़िया चचंल सी

 मैं चिड़िया चंचल सी
मैं हर वक़्त गुनगुना सकती हूँ
मैं कोइ भी गीत गा सकती हूँ ||

तुम मुझे मत बांधो
ना ,, डालो मुझे पिंजरे में
देखो मेरे नन्हे पंख त्यार है
मैं उड़ान को जा सकती हूँ

मैं चिड़िया चंचल सी
मैं कोइ भी गीत गा सकती हूँ ||

सुनो तुम दाना मत डालो
तुम लगा दो एक पेड़
मैं एक -एक करके सबके घर आउंगी
तुम्हे भी मिट्ठी धुन सुनाऊँगी
फिर ,, बनाउंगी एक घोसला
मैं नन्ही चिड़िया कोने -कोने में
सुर लगाउंगी .............
मैं गाउंगी रोज नए गीत
और पंख फैला उड़ जाउंगी
मैं रोज तुम्हे लुभा सकती हूँ

मैं  चिड़िया चचंल सी
मैं कोइ भी गीत गा सकती हूँ ||

अंकितप्रिया :)) 

 


 

No comments:

Post a Comment

संसद भवन में स्थापित सेंगोल का क्या इतिहास है ?(पांच हजार पूर्व का इतिहास )

पीएम नरेंद्र मोदी जी का एक और ऐतिहासिक फ़ैसला जिसने हमारे पूज्य प्रधानमंत्री जी के गौरव के साथ - साथ भारत के भी सम्मान को भी बढ़...