Thursday, June 10, 2021

अभी एक उड़ान बाकि है

 अभी एक उड़ान बाकि है


थक चुके है पैर
पंख भी टूटने को है
इतना टुटा हूँ
फिर भी कुछ
जुड़ने को है

लड़ता रहूँगा जब तक है सांसे
अभी एक उड़ान बाकि है ||

मैं खाली सा जन्मा
दोष नहीं था मेरा
ना दोष देकर जाऊंगा
मैं ,, खुद जल कर भी
अपने  ,, अँधेरे का दीपक बनाऊंगा
मैं धुँआ सा ही सही
खुद भी उठूंगा
दुसरो को भी पंख दे जाऊंगा
दोस्त ,, अभी एक उड़ान बाकि है ||

अभी एक उड़ान बाकि है
अभी कुछ दूरियां है
मेरे और मेरी मंजिल में
जो टूटू गए पुराने पंख
मैं नए उगाऊंगा
मैं गिरूंगा तो
फिर से उठ जाऊंगा
अभी जंग जारी है
अभी एक उड़ान बाकि है ||


😊

अंकित तिवारी 

No comments:

Post a Comment

संसद भवन में स्थापित सेंगोल का क्या इतिहास है ?(पांच हजार पूर्व का इतिहास )

पीएम नरेंद्र मोदी जी का एक और ऐतिहासिक फ़ैसला जिसने हमारे पूज्य प्रधानमंत्री जी के गौरव के साथ - साथ भारत के भी सम्मान को भी बढ़...