Tuesday, May 18, 2021

फ़ैल

 

 संवाद  

रागिनी :-  तुम्हे डर नहीं लगता किसी को खोने से 



स्वांग :- नहीं ,, और मैंने किसको खोया है 



रागिनी :- मुझे ,, मुझे खोया हैं तुमने 



स्वांग :- तुम्हे पाने की  की अभिलासा ही कब थी ?



रागिनी :- तो वो सब बातें ,, सिर्फ बातें थी |



स्वांग :- तुम जो समझ लो |



रागिनी :- इतना बड़ा कोइ झूट कैसे बोल सकता है ?



स्वांग :- झूट ..........कैसा झूट ?



रागिनी :-वो तुम्हारे वादे ?



स्वांग :- कहा तो था ............बस गिर्ल्फ्रेंड् बन के रहना ..... तुमने बीवी बनने की इक्षा जाहिर कर दी |



रागिनी :- बीवी बनाने की इक्षा तुम्हारी थी मुझे .........अब बात पलट रहे हो |



स्वांग :- तो तुम बातों में आ कैसे गईं ?
            तुम्ही ने तो कहा था ,, मुझे तोडना आसान नहीं है ..............फिर कैसे टूट गयी तुम 



रागिनी :- ओह्ह्ह ,, तो ये बात रही ,,, तुम मेरी परीक्षा लेने आये थे ............मैं तो पास हो जाउंगी ....लेकिन तुम फ़ैल हो रहे हो |

              तुम जीवन के हर इम्तहान में फ़ैल हो रहे हो ...........अपने वादे में फ़ैल ,, अपने शब्दों के मान में फ़ैल .........और
               बनाने के नाटक में फ़ैल ||



स्वांग :-  मैं कही फ़ैल नहीं हुआ ......तुम्हे लगता है |



रागिनी :-  हाँ ,, तुम्हे क्यों लगेगा .......याद रखना बस इतना .................आने  वाला वक़्त  पलट कर तुम्हे जवाब देगा
               दग़ा कभी ..........किसी को रास नहीं आती .|   
               तुम मेरे गुरु हुए ............मुझे जीवन का इतना बड़ा ज्ञान दिया ..................मैंने तुम्हे दक्षिणा देती हूँ |
               तुमसे हर  स्त्री .............को नफरत होगी ...........अपने जिस अभिमान में .........तुम्हे लोगो के खोने का डर नहीं रहा वही ........अभिमान तुमसे तुम्हारा सबकुछ ले लेगा ..||

जिस दिन तुम्हे .............लगे की तुम अकेले हो गए हो ..............मुझे याद करना ............और याद करना की तुम फ़ैल आज भी हो और तुम फ़ैल कल भी रहोगे |



तुम्हारे जैसे ह्रदय क्रीड़ा करने वालो को फ़ैल ही होना चाहिए || 

 


 

2 comments:

संसद भवन में स्थापित सेंगोल का क्या इतिहास है ?(पांच हजार पूर्व का इतिहास )

पीएम नरेंद्र मोदी जी का एक और ऐतिहासिक फ़ैसला जिसने हमारे पूज्य प्रधानमंत्री जी के गौरव के साथ - साथ भारत के भी सम्मान को भी बढ़...