Wednesday, June 30, 2021

हैप्पी बर्थडे मेरी पत्नी साहिबा

 

हैप्पी बर्थडे
🙂

क्या बात है ? आज ऑफिस से छुट्टी ले ली |
हां कुछ काम है, कौन सा काम मुझे बताओ | बाद में बताऊंगा, अच्छा तुम ऐसा क्यों नहीं करती अपनी माँ से दिन भर में मिल के क्यों नहीं आ जाती | क्यों मुझे क्यों भगा रहे क्या खिचड़ी पका रहे हो | कुछ नहीं मैंने सोचा आज मैं घर पे हूँ तो,, माँ और बच्चो को देख लूंगा और तुम भी तो कबसे अपने माँ के वहाँ नहीं गयी सो सोचा आज हो आओ  |आखिर मेरा भी तो कोइ फर्ज बनता है,,तुम्हरे तरफ | अच्छा ये बात है, फिर तो मैं जरूर जाउंगी | मुझे तुम एक बात बताओ कुछ भूल तो नहीं रहे आज,, नहीं क्या भूल रहा नहा लिया , नास्ता कर लिया , तुम्हे मायके भेज दिया ,,और क्या याद रखु | अच्छा अब बातों में समय नस्ट मत करो शाम तक यहाँ आना भी तो हैं तुमको |
 जाओ त्यार हो,, मैं टैक्सी बुला लेता हूँ | और खाना की चिंता मत करो मैं और माँ  बना लेंगे | ओके| जल्दी आओ  टैक्सी आ गयी | हाँ आ गयी मैं | अच्छा सुनो अपना और माँ और बच्चो का ध्यान रखना | शाम तक आ जाउंगी लव यू | 
ओके बाई टेक केयर संभल के जाना | हाँ जी ,, जा के कॉल करती हूँ | ओके |
 
हेलो रीना आ रही हो ? कहा हो कितनी देर हो गयी आ भी जाओ सब इंतज़ार कर रहे डिनर पे तुम्हारा | अच्छा आती हूँ रास्ते में हूँ | 
कुछ देर बाद ,"डोर बेल" बजी है,, बाबा आ गया | वेलकम मैडम,,
ओहो वेलकम क्या बात है | हाँ वाइफ हो मेरी , हम तो आपके गुलाम है | क्या बात है,, फिर से तुम्हारे मौसा जी आ रहे क्या जो इतनी बातें बना रहे हो ? | तुम भी,, सारे रोमांस का कचरा कर दिया ऐसा कुछ नहीं है | अंदर चलो अब |ओके
इतना अँधेरा क्यू है,, यहाँ | वो कुछ नहीं बस फ्यूज उड़ा है मैंने कॉल किया है| आता ही होगा बनाने वाला |
अच्छा बैठो मैं तुम्हारे लिए पानी लेके आता हूँ | आज इतनी खातिरदारी क्या बात है | लेकिन तुम कुछ भूल तो नहीं रहे || नहीं कुछ भी नहीं |
लाइट आ गयी .. ओह माँ ये सब " हैप्पी बर्थडे माँ " हैप्पी बर्थडे बहु " |थैक्यूं माँ जी | थैक्यूं मेरे बच्चो | तो आप सब को याद था, आप इतनी स्पेशल हो आपके  बिना हम एक दिन भी नहीं सोच सकते तो आपका बर्थडे कैसे भूल जाते | हा, बहु तुमने इस घर को कभी पराया माना | नहीं न , तो फिर हम क्यों न मनाये अपनी बेटी का बर्थडे | ये लो तुम्हारा तौफा | अब चलो केक काटो |जी माँ जी | हैप्पी बर्थडे टू यू रीना , माँ | थैक्यूं थैंक्यू | अच्छा तुम्हारा तौफा कहा है | यही तुम्हारे पास मैं हूँ न तुम्हारा तौफा | मुझे पता था तुम यही कहोगे | मैं कमरे में जाती हूँ | ड्रेस चेंज कर के खाने की तयारी करती हूँ | ओके जी |
वाओ,, कमरे को इतनी सजावट | हा, देख लो तुम्हारा हस्बेंड कितना इंटेलिजेंट है | वो तो दिखा रहा हैं |
और ये कोने में क्या है ?|| वो , फिर से केक क्या बात है || और इतने सारे  तौफे | ओहो  सच में मुझे ये बर्थडे हमेसा याद रहेगा | मुझे भी |
अच्छा ये सब तुमको सुझा कैसे |
हमेसा से | जब तुम मेरे लिए सुबह उठती हो अपनी नींद ख़राब करके , तब तुम्हे थैंक्यू बोलना चाहता था ,, नहीं बोल पाया,, सो उसके लिए हैप्पी बर्थडे | जब खाना बनाते समय तुम्हारे हाथ कभी - कभी जल जाते थे और मैं तुम्हारा ध्यान नहीं रख पाया,, उसके लिए सॉरी बोलना चाहता था , लेकिन नहीं बोल पाया सो उसके बदले हैप्पी बर्थडे | थैंक्स फॉर कमिंग इन माय लाइफ | जब तुम्हे वक़्त नहीं दे पाया,, उसके लिए सॉरी बोलना चाहता था ,नहीं बोल पाया सो उसके बदले हैप्पी बर्थडे | तुम जीओ हजारो साल | जब मैं कभी बहार होता था तुम मेरे पास नहीं होती तुम्हे बहोत मिस करता था | नहीं कह पाया कभी, उसके लिए हैप्पी बर्थडे | मैं कहना चाहता था की,, तुम्हारा आना मेरे लिए बहोत लकी है | उसके लिए हैप्पी बर्थडे एंड थैक्यूं वन्स अगेन |
 हैप्पी बर्थडे मेरी पत्नी साहिबा || 
 
 प्रिया मिश्रा :))
 

 

No comments:

Post a Comment

संसद भवन में स्थापित सेंगोल का क्या इतिहास है ?(पांच हजार पूर्व का इतिहास )

पीएम नरेंद्र मोदी जी का एक और ऐतिहासिक फ़ैसला जिसने हमारे पूज्य प्रधानमंत्री जी के गौरव के साथ - साथ भारत के भी सम्मान को भी बढ़...